मशहूर कथाकार और उर्दू कवि अंकित चड्ढ़ा की डूबने से मौत

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली || दिल्ली के जाने माने उर्दू कवि और स्टोरीटेलर अंकित चड्ढा की बुधवार रात अचानक मौत हो गई, जिसके बाद लोगों ने सोशल साइट्स पर अंकित की अचानक हुई मौत पर दुख जताया। पुरानी स्टोरीटेलिंग परम्परा के अंकित को शनिवार को पुणे में कल्याणी नगर के ज्ञान अदब सेंटर में दतें-ए-कबीर नाम से एक प्रोग्राम में परफॉर्म करना था।

बता दें कि कार्यक्रम के लिए पुणे पहुंचे अंकित बुधवार करीब 5.30 बजे अपनी दोस्त अर्पणा के साथ पुणे से 61 किलोमीटर दूर कंशेट गांव पहुंचे, जहां वे एक  झील के किनारे घूमने गये थे। जब दोनों झील के किनारे बैठे थे उस दौरान अचानक बैलेंस बिगड़ने से अंकित झील में गिर गये। इस बीच अर्पणा ने गांव के लोगों को मदद के लिए बुलाया लेकिन जब तक लोग मदद के लिए पहुंचते तब तक अंकित पानी में डूब चुके थे।

गांव के कुछ लोगों ने अंकित को ढूंढने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो सक। जिसके बाद रेस्क्यू टीम की मदद से अंकित के शव को खोजा गया। अंकित के शव को खडकला प्राथमिक हेल्थ सेंटर ले जाया गया जहां उनकी मौत की पुष्टि के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

 

अंकित की मौत पर उनके चाहने वालों ने देश ही नही विदेश से भी उनके लिए ट्वीट किया

अंकित को लेकर मशहूर उर्दू पोएट्री वेबसाइट रेख्ता ने लिखा कि “सदियों पुराने कथाकार प्रथा के एक जबरदस्त प्रतिनिधि बुधवार शाम अचानक खामोश हो गये। इसके अलावा रेख्ता ने अंकित के लिए 2 लाइन लिखते हुए एक ट्वीट भी किया।

 

किताबखाना ने अंकित के लिए ट्वीट करते हुए लिखा कि

 

वहीं के पाकिस्तानी वकील यासीर लतीफ़ हमदानी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अंकित चड्ढा, भारत से एक दस्तांगो शैली के कथाकार की मुंबई में मौत हो गयी। मेरे सभी भारतीय दोस्तों, उनके दोस्तों और परिवार वालों को मेरी तरफ से सहानुभूति।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |