पहली बार क्रिकेट जगत से किसी महिला खिलाड़ी पर बन रही है बायोपिक

प्रिया राणा, एंटरटेनमेंट डेस्क || बायोपिक के ट्रेंड के चलते आजकल बॉलिवुड में वास्तविक जीवन नायकों पर बहुत सी फिल्में बन रही हैं। यूं तो भारत में बहुत से लोगों के वास्तविक जीवन पर फिल्में बनती आ रही हैं जिनमें से सचिन ए बिलियन ड्रीम्स, एम.एस. धोनी : अनटोल्ड स्टोरी, मेरी कॉम, भाग मिल्खा भाग, दंगल और सुल्तान जैसी फिल्में देखने को मिलती रही हैं। ऐसी ही कई प्रेरणादायक फिल्मों के बाद अब पहली बार क्रिकेट जगत से किसी महिला खिलाड़ी पर बायोपिक बन रही है।
कोलकाता के फैनटिक स्पोर्ट्स संग्रहालय में झूलन गोस्वामी पर बन रही फिल्म की घोषणा की गई। सोनी पिक्चर्स इंडिया ने ट्वीट कर बताया भी है कि उन्होंने प्रेरणादायक जीवन कहानियों में से एक झूलन गोस्वामी की बायोपिक के राईट्स हासिल कर लिए हैं। महान महिला ओडिआई क्रिकेटर झूलन गोस्वामी का जीवन भी अब जल्द ही बड़ी स्क्रीन पर दर्शकों को देखने को मिलेगा।
35 वर्षीय झूलन गोस्वामी पश्चिम बंगाल के नादिया जिला से हैं। झूलन भारत की तेज गेंदबाज और पूर्व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान भी रही हैं इसके साथ ही वे वर्तमान में महिला ओडिआई में सबसे अधिक विकेट लेने वाली महिला हैं। 35 वर्षीय झूलन ने इस साल फरवरी में एक और रिकॉर्ड बनाया,  उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के साथ किम्बर्ले में डायमंड ओवल में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे ओडीआई के दौरान 200 विकेट लिए और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गईं। झूलन को 2007 में आईसीसी महिला प्ले ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया था। उन्हें उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए भी स्मारक टिकट से भी सम्मानित किया गया था।
बताया गया है कि फिल्म हिंदी में बनाई जाएगी और निर्देशक सुसांता दास ने कहा कि वे जल्द ही कहानी पर काम शुरू करेंगे और शूटिंग अगले साल अप्रैल में शुरू होगी। अगले साल विश्व टी -20 के आसपास इस फिल्म के रिलीज होने की संभावना भी है । ये फिल्म झूलन के जीवन के संघर्ष और उनकी सफलताओं को केंद्रित कर बनाई जाएगी। दास ने यह भी कहा है कि उम्मीद है कि ये फिल्म लोगों के लिए प्रेरणा दायक साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |