गाजियाबाद में पकड़े गए इन चोरों की कहानी आपको अक्षय की फिल्म याद दिला देगी

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली || आपको अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 तो याद होगी। हां-हां वही फिल्म जिसमें अक्षय कुमार अपने साथियों के साथ नकली सीबीआई अधिकारी बनकर नकली रेड डालते हैं और सेठों को चूना लगते हैं। आप सोच रहे होंगे कि हम आज फिल्म का जिक्र क्यों कर रहे हैं, इस फिल्म को रिलीज हुए भी अच्छा खासा वक्त बीत गया है और जितनी कमाई फिल्म को करनी थी वो भी कर ली है। हम बताते हैं कि आखिर आज इस फिल्म का जिक्र यहां हम क्यों कर रहे हैं। हुआ यूं कि स्पेशल 26 से इंस्पायर होकर कुछ लोगों ने अपनी टीम बनाई और लोगों को ठगना शुरु कर दिया।

मामला दिल्ली से सटे गाजियाबाद का है। जहां फिल्म की ही तरह लोगों को ठगने वाले एक गैंग के चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को इन ठगों के पास से सीबीआई के फर्जी लेटरहेड्स, आईडी कार्ड्स और सील मिले हैं। इस सब सामानों का इस्तेमाल ये ठग गिरोह रेड डालते वक्त किया करता था। चारों को उस वक्त पुलिस ने अपने शिकंजे में लिया जब ये लोग लोनी इलाके में रेड डालने के लिए जा रहे थे।

इस गिरोह के सरगना विशाल दुबे की कहानी भी बिलकुल स्पेशल 26 के अक्षय कुमार की तरह ही है। विशाल सीबीआई में काम करना चाहता था लेकिन वो परीक्षा में पास नहीं हो सका, जिसके बाद उसने कुछ लोग इकट्ठा करके अपनी ही फर्जी सीबीआई बना डाली। पुलिस का कहना है कि विशाल ने ये तरीका फिल्म स्पेशल 26 से सीख था।

गाजियाबाद के एसएसपी का कहना है कि चारों आरोपी पिछले दो महीनों से लोगों के घर और ठिकानों पर सीबीआई अफसर बनकर छापे मारा करते थे। सभी लोग पूरी ड्रेस में जाया करते थे, खाकी पेंट और सफेद शर्ट इन लोगों की ड्रेस कोड था। चारों का व्यवहार और सलीका भी बिलकुल वैसा ही होता था जैसे कोई असली सीबीआई अधिकारी रेड डालने पहुंचे हों। जिसके बाद लोगों के चेहरे पर आया डर इन ठगों को और मजबूत बना देता था। ये लोग एसयूपी गाड़ी किराए पर लेकर रेड मारने आते थे और अभी तक 24 लोगों को अपना शिकार बना चुके थे। गिरोह में सरगना विशाल समेत उसका चचेरा भाई विवेक दुबे और दो दोस्त राहुल और संदीप कुमार हैं।

बता दें कि 2013 में आई अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 एक असल कहानी पर आधारित है। फिल्म मुंबई 1987 की ओपेरा हाउस की सत्य घटना पर आधारित है। ओपेरा हाउस के यहां एक टीम ने नकली इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर रेड डाली थी। लेकिन फिल्म को देखकर फिर इस कहानी को असल जिंदगी में इन आरोपियों ने एक बार फिर उतार लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |