ग्रामीण युवाओं को करियर की राह दिखाता ‘भारत कॉलिंग’

करियर डेस्क, खबरिया चौपाल || भारत की सबसे ज्यादा आबादी युवा है। इसलिए इसे युवाओं का देश कहा जाता है लेकिन युवा शक्ति होने के बावजूद भी देश को इस शक्ति का कोई खास फायदा नहीं मिल रहा है।‌ इसकी मुख्य वजह है युवाओं में खुद के भविष्य को लेकर तस्वीर साफ न होना।

देश के प्रतिष्ठित संस्थानों की सूची में शामिल भारत कॉलिंग पिछले कई सालों से देश के युवाओं को न सिर्फ उनके भविष्य की तस्वीर दिखा रहा है बल्कि उनके करियर बनाने में हर संभव मदद कर रहा है। इसी कड़ी में भारत कॉलिंग ने टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस, मुंबई के साथ मिलकर ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को एग्रीकल्चर से संबंधित जानकारी देने की दिशा में एक ओर कदम बढ़ाया है।

भारत कॉलिंग अपने पहले प्रयास के तहत आगामी 5 जुलाई को करियर काउंसलिंग सेमीनार का आयोजन कर रहा है। जिसमें छात्रों को बारहवीं के बाद उपलब्ध करियर विकल्पों की जानकारी दी जाएगी। साथ ही करियर एक्सपर्ट और भारत कॉलिंग के फाउंडर संदीप मेहतो छात्रों को पढ़ाई के साथ जेब खर्च कैसे निकालें आदि विषयों पर जानकारी देंगे।

 

कहां और कब होगा सेमीनार

करियर काउंसलिंग सेमीनार का आयोजन मध्यप्रदेश के इटारसी स्थित गर्ल्स कॉलेज में आयोजित किया जाएगा। जो शाम 4 बजे से 6 बजे तक चलेगा। सेमीनार में एंट्री फ्री है।

 

 

सेमीनार में शामिल होने के फायदे

इस कार्यक्रम का आयोजन खासकर उन लोगों के लिए किया जा है जो 12वीं एवं स्नातक के बाद करियर सुनिश्चित करना चाहते हैं। जो अपनी पढ़ाई का खर्च स्वयं निकालना चाहते हैं। प्रैक्टिकल आधारित शिक्षा में रुचि रखने वाले। 12वीं/ स्नातक उत्तीर्ण के बाद पढ़ाई छोड़े व्यक्ति जो फिर से पढ़ना चाहते हैं। किसी भी उम्र के व्यक्ति जो पढ़ना एवं रोजगार के कौशल सीखना चाहते हैं। किसी भी विषय से 12वीं/ स्नातक उत्तीर्ण एग्रीकल्चर में रुचि रखने वालों के लिए। जो कोर्स के माध्यम से व्यवसाय को बेहतर करना चाहते हैं।

 

 

सेमीनार से संबंधित जानकारी के लिए इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है 07974185180, 08839549184

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |