धोनी की सन्यास वाली खबरों पर कोच रवि शास्त्री की सफाई

पवन तिवारी, स्पोर्ट्स डेस्क ।। अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप से पहले महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास को लेकर कोई ना कोई खबर मिलती रहती है। ऐसा ही कुछ मंगलवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले के बाद हुआ। जब मैच के बाद धोनी ने फील्ड अंपायर से मैच में इस्तेमाल हुई गेंद मांगी।

दरअसल हिडिंगले में खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत को 8 विकटो से हार मिली और भारत ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से गवा दी। तीसरे मुकाबले के अंत में जब भारतीय टीम पवेलियन की ओर जाने लगी तब पूर्व कप्तान धोनी ने फिल्ड अंपायर से मैच में इस्तेमाल हुई गेंद मांगी जिसके बाद अटकले लगाने लगीं कि शायद धोनी संन्यास ले रहे हैं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हैं। आमतौर पर धोनी मैच खत्म होने के बाद विकेट को लेते हैं।

इससे अलग ऐसा इसलिए भी माना जा रहा था क्योंकि 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही धोनी ने टेस्ट मैच से सन्यास ले लिए था। इंग्लैंड दौरे पर भी दूसरे वनडे मुकाबले के बाद धोनी के खराब प्रदर्शन के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा था। जिसके बचाव में कप्तान कोहली आये थे उन्होंने कहा था कि लोग सिर्फ नतीजे देखते हैं पर हमें उन पर पूरा भरोसा है।

अब जब धोनी के सन्यास की खबर आने लगी तब भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री धोनी के बचाव में आये हैं। उन्होंने कहा है कि धोनी ने फिल्ड अंपायर से गेंद सिर्फ भारतीय टीम के बोलिंग कोच भारत अरुण को दिखाने के लिए ली थी। एक मीडिया रिपोर्ट से बातचीत में पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी इन खबरों को मात्र अफवाह बताया।

लेकिन भारत के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज सौरव गांगुली ने धोनी को सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर धोनी को बेस्ट फिनिशर माना जाता है तो उन्हें उस बात पर अमल करना होगा। 24-25 ओवर के बाद बैटिंग में उन्हें तेजी लानी होगी और 2019 वर्ल्ड कप खेलने से पहले बैटिंग में सुधार लाना होगा। बता दें आईपीएल को छोड़ दें तो पिछले एक साल में धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है। जुलाई 2017 से जुलाई 2018 के बीच खेले गए 27 मैचों में धोनी ने मात्र 604 रन बनाए हैं। जिसमे एक भी शतक शामिल नही है।

इस बीच अब धोनी की संन्यास वाली खबरें झूठी साबित होने पर उनके फैंस के लिए एक अच्छी खबर यह है कि वह धोनी को आगे भी खेलता हुआ देख सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |