विदेश में MBBS करने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए हुआ सेमिनार का आयोजन

श्रीकृष्ण/पूजा सिंह, नई दिल्ली ।। दिल्ली के द ललित होटल में बुक माई यूनिवर्सिटी ने रविवार को एक सेमिनार आयोजित किया। सेमिनार में भारतीय छात्र-छात्रओं को बेलारूस देश में एमबीबीएस करने के विषय मे जानकारी दी गई।

बुक माई यूनिवर्सिटी की निदेशक युक्ति बेनीवाल और अमित वत्स ने सभी छात्र छात्रओं को जानकारी दी। सभी विद्यार्थियों ने एमबीबीएस के विषय मे सवाल-जवाब किए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बेलारेशियन स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी के डीन और हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम विलास शर्मा ने शिरकत की। इस अवसर पर संस्थान की काउंसलर मानसी शर्मा, आरती झा आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित करके की गई।

 

राम विलास ने कहा कि शिक्षा हमारे विकास में मददगार साबित होती है। शिक्षा से सभी व्यक्तियों का सम्पूर्ण विकास होता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जब विदेश में पढ़ने जाता है तो वह देश का एम्बेसडर बन जाता है। उन्होंने आगे अपने वक्तव्य में कहा कि विद्यार्थी को शेक्सपियर, रोमियो-जूलियट और अन्य  विदेशी किताबें तो पढ़नी चाहिए पर मुंशी प्रेमचंद जी की या अन्य हिंदी सहित्यकार को भी उन्हें जरूर पढ़ना चाहिए।

इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को बेलारूस देश के बारे में काफी कुछ जानने का मौका मिला। विद्यार्थियों की भारी संख्या में उपस्थिति ने साबित कर दिया कि सेमिनार उनके लिए काफी शानदार रहा और सेमिनार बेलारूस में एमबीबीएस की पढ़ाई करने के इच्छुक छात्र-छात्रओं के लिए कारगर साबित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |