59 के हुए बॉलीवुड के संजू बाबा

ज्योति सिंह, एंटरटेनमेंट डेस्क || बॉलीवुड के संजू बाबा आज एक बार फिर सुर्खियों में हैं। वैसे तो वो हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं, कभी अपनी निजी जिंदगी के चलते वो खबरों में बने रहे तो कभी अपनी बायोपिक ‘संजू’ के चलते खबरों में थे। लेकिन आज वो सुर्खियों में हैं क्योंकि आज उनका बर्थडे है। जी हां, आज संजू बाबा पूरे 59 साल के हो गए हैं। आज उनके लिए बेहद खास दिन है, लेकिन उनकी जिंदगी का आधा हिस्सा बड़ी ही मुश्किलों में बीता जिसे फिल्म संजू में पूरी तरह से दिखाया गया है। परेशानियों के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी जिसका नतीजा है कि बॉलीवुज में उन्होंने अपनी नई पहचान बनाई और दर्शकों के दिलों में उतर गए।

बीते शनिवार रात को संजय दत्त ने अपने करीबी दोस्तों को पार्टी दी थी जिसमें उन्होंने खूब धमाल भी मचाया था। संजय की बर्थडे पार्टी में अभिनेता चंकी पांडे अपनी वाइफ के साथ दिखे तो वहीं काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी भी इस मौके पर संजय दत्त को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने पहुंची। आर. माधवन जैसे संजय दत्त के खास दोस्त भी इस पार्टी में पहुंचे। कुल मिलाकर यह शाम संजय दत्त के लिये स्पेशल शाम रहीं। पार्टी में संजय काफी खुश लग रहे थे।

दरअसल खुशी का राज फिल्म ‘संजू’ भी है, जो संजय के जीवन पर बनी और दर्शको को खूब पसंद भी आई। फिल्म में संजय दत्त की जीवनी को दिखाया गया है लेकिन ज्यादातर हिस्सा उनकी जेल वाली जिंदगी का ही सामने रखा गया है। सभी को लगता था कि संजय दत्त हथियार को घर में रखकर आतंकियों का साथ दे रहे हैं लेकिन फिल्म में दिखाया गया है कि उन्होंने सिर्फ अपनी सुरक्षा के लिए AK56 को घर में रखा था। साथ ही ये भी बताया गया है कि बम ब्लास्ट में भी उनका हाथ नहीं था। उनकी जवानी की कुछ गलतियां भी फिल्म में  सामने रखी गई हैं जिनकी वजह से उन्होंने अपनी जिंदगी के बड़े हिस्से को बेकार कर दिया।

संजय का कहना कि वे अब अपनी उम्र के हिसाब के रोल करेंगे। बता दें कि संजू बाबा की जिंदगी पर आधारित किताब भी जल्द सामने आयगी। संजय बहुत इमोशनल पर्सन हैं ये बात उन्होने खुद कबूली की है। संजू ने बताया कि जब उनकी मां नरगिस दत्त उन्हे तैयार करके चूमती थी तो वो शर्मा कर मुंह छिपा लेता थे। उन्होंने बताया कि छोटा संजू कैमरे की तरफ़ नहीं देखता था, लेकिन बाद के दिनों में उसने ज़िंदगी भर कैमरे के सामने रहना चुना। खैर फिल्मी दुनिया के जाने माने चहरे आज अपनी खुशियों भरी जिंदगी में लौट आए हैं और धूमधाम से अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हम भी यही चाहते हैं कि वो इसी तरह अपनी जिंदगी में मुस्कुराते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |