इंदिरा के सचिव वरिष्ठ नेता आर.के. धवन का निधन

जुली सिंह, न्यूज डेस्क।। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरके धवन का सोमवार शाम राजधानी दिल्ली के बी एल कपूर अस्पताल में निधन हो गया है। बताया जा रहा है की कांग्रेस नेता आरके धवन लम्बे समय से बढ़ती उम्र मे होने वाली परेशानियो का सामना कर रहे थे। तकलीफे बढ़ने के कारण उन्हें दिल्ली के बीएल कपूर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इनकी उम्र लगभग 81 वर्ष हो चुकी थी। आरके धवन कांग्रेस पार्टी के सहायक नेता कहे जाते थे उन्हे पार्टी के वरिष्ठ नेता का दर्जा भी प्राप्त था। कांग्रेस के यह नेता पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के काफी चहेते माने जाते थे। साथ इनके निजी सचिव भी रहे।

श्री आरके धवन की श्रद्धांजलि समारोह मे पार्टी के लगभग सभी सदस्य मौजूद थे। जिसमे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस, प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला आदि शामिल थे। सभी ने आरके धवन को श्रद्धांजलि देकर उनके द्वारा किए गए योगदान और उपकार को याद किया।

1990 में राज्यसभा के सांसद चुने गए धवन को अनेक संसदीय समितियों में काम करने का अनुभव था। धवन 1962 से लगातार कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे थे। वह श्रीमती इंदिरा गाँधी की हत्या के समय उनके गवाह भी बने थे। श्री आरके धवन साल 2012 मे 74 साल की उम्र मे अचला से शादी के बंधन मे बंधे थे।

आर के धवन के निधन पर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने अपनी संवेदना जताते हुए ट्विट कर लिखा कि “आर के धवन जी जिन्हें मैं बचपन से जानता हूं उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। धवन जी कांग्रेस परिवार में एक वरिष्ठ और महत्वपूर्ण सदस्य भी थे। कांग्रेस परिवार उनका आदर करता है । शोक के इस समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार वालों और दोस्तों के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |