भारी बारिश के बीच सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

श्री कृष्ण/जुली सिंह, न्यूज डेस्क।। छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के बीच सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने सुकमा जिले के गोलापल्ली इलाके में 14 नक्सलियों को मार गिराया। पूरी छानबीन के दौरान मरे हुए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए है। एसपी अभिषेक मीणा ने घटना की पूरी जानकारी देते हुए कहा कि ऑपरेशन के समय वहां करीब 200 नक्सली मौजूद थे। जिसमें से 14 नक्सलीयों को सेना ने मार गिराया। माना जा रहा ऐसा पहली बार हुआ है जब भारी बारिश होने के बावजूद भी सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को मारने के लिए कोई अभियान चलाया हो।

सेना ने चलाया नक्सलियों के खिलाफ अभियान
बता दें कि सुकमा जिले के गोलापल्ली क्षेत्र में सेना के जवान अपने सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। सर्च ऑपरेशन करने के दौरान उनका सामना नक्सलियों से हुआ। जिसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ करीब 1 घंटे तक चलती रही। जिसमें सेना को अपने ऊपर हावी होता देख कुछ नक्सली वहां से भाग निकले। साथ ही कुछ नक्सलियों ने सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। हालांकि नक्सलियों के पकड़े जाने और भाग जाने के बावजूद भी सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

दो दिन पहले भी हुई थी नक्सलियो से मुठभेड
आपकों बता दें कि इससे पहले शुक्रवार 3 अगस्त को छतीसगढ़ में बस्तर जिले के बीजापुर के पास बासागुड़ा गावं से सटे एक बाजार मे कुछ नक्सलियों ने हडकम्प मचाया था। इन नक्सलियों ने वहां मौजूद लोगों और पुलिस को मारने के लिए उनपर गोलाबारी करनी शुरु कर दी थी। इस घटना मे लोगो को बचा रहे एक पुलिस सेना को नक्सली ने चाकू मार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |