मॉब लिंचिंग में फसे प्रोफेसर, अटल के खिलाफ कटाक्ष का मामला

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली/बिहार ।। आजादी के दो दिन बाद जहां पूरा भारत देश के दशवे और भारतीय जनता पार्टी से पहले प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन का शोक मना रहा था वहीं बिहार के मोतीहारी में महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया । बताया जा रहा है कि ये हमला इसलिए हुआ क्योंकि प्रोफेसर ने सोशल साईट पर पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ एक कटाक्ष शेयर किया था । जबकि हमले में घायल प्रोफेसर का कहना है कि ‘मुझपर हमला इसलिए हुआ क्योंकि मैंने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के खिलाफ बोला था । जो अन्य वजहें बताई जा रही है वो केवल एक बहाना है।

इससे पहले प्रोफेसर संजय कुमार ने अपने फेसबुक वॉल पर भाजपा के दिग्गज नेता के बारे में लिखा था कि “फांसीवाद के युग की समाप्ति, अटल जी अनंत यात्रा पर निकले ।” संजय के इस पोस्ट को लेकर कुछ अज्ञात लोगों ने संजय पर जानलेवा हमला कर दिया । ये हमला उस वक्त हुआ जब वो अपने फ्लैट के नीचे खड़े थे । हमलावरों ने संजय कुमार को जिंदा जलाने की भी कोशिश की ।

प्रोफेसर को घटना के तुरंत बाद नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उन्हें पटना एम्स रेफर कर दिया गया ।

प्रोफेसर ने बताया कि उनपर ये हमला उनके वाइस चांसलर के खिलाफ बोलने के कारण किया गया । सभी हमलावरों को वाइस चांसलर का सपोर्ट मिला हुआ था । मुझे कुछ दिन पहले धमकी भरा कॉल आया था जिसमे मुझे धरना प्रदर्शन ना करने के लिए चेताया गया था ।

बता दें कि विश्वविद्यालय में रिजर्वरेशन और नए फेकेल्टी मेंबर्स की नियुक्ति को लेकर सभी टीचर धरने पर बैठे हुए थे । इसी बात को लेकर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर और टीचर के बीच 29 तारीक से ही मतभेद शुरू हो गए थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |