चौथे मैच में कोहली ने सहवाग, द्रविड, सचिन को पीछे छोड़ा

विभा कुमारी, स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रंखला का चौथा मैच खेला जा रहा है। इस श्रंखला में इंग्लैंड पहले ही 2-1 की बढ़त बनाए हुए। भारत को सीरीज जीतने के लिए बाकि बचे जीतने होंगे। इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है । भारत की ओर से कोई भी बल्लेबाज ऐसा नही रहा जो अपनी गहरी छाप छोड़ सके, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड ब्रेकिंग सिलसिला इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पाँच मैचों की सीरीज के चौथे मैच में भी जारी रहा।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच साउथम्पटन में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन सहवाग, तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को पछाड़ते हुए, कोहली सबसे तेज 6 हजार रन पूरा करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। विराट 6 हजार रन पूरा करने वाले भारत के 10वें और दुनिया के 66वें बल्लेबाज बने। पारी के 22वें ऑवर में कोहली ने यह उपलब्धि अपने नाम की। कोहली ने 70वें टेस्ट और 119वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की।

आपको बता दें कि इस रिकार्ड में पहले पायदान पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर हैं। गावस्कर ने 65 टेस्ट और 117 पारियों में 6 हजार रन पूरे किए थे। वहीं तीसरे स्थान पर वीरेंद्र सहवाग (75 टेस्ट और 123 पारी) , राहुल द्रविड़ चौथे स्थान पर (73 टेस्ट और 125 पारी) और पांचवें पायदान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (76 टेस्ट और 120 पारी) हैं।

जहां इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में कई बल्लेबाज अपने खराब प्रदर्शन से जूझ रहें हैं। वही विराट कोहली अपने लाजवाब प्रदर्शन से नए रिकॉर्ड बनाने और पुराने तोड़ने में लगे हुए हैं। श्रंखला के पहले मैच में 40 रन बनाते ही विराट कप्तान के तौर पर 7 हजार अंतरराष्ट्रीय पूरा करने वाले बल्लेबाज बने। वही मैच में 23 रन बनाते ही इंग्लैंड के खिलाफ 1000 रन पूरा करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया और ऐसा करने वाले भारत के 13वें बल्लेबाज बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |