पत्नी ने जन्माष्टमी पर खा लिया नॉनवेज बर्गर, तो आईपीएस ने करली खुदकुशी

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली ।। इंसान कितनी ही ऊंचाईयों पर भले ही पहुंच जाए, लेकिन अगर उसे मानसिक शांति न मिले तो वो कसी भी हद तक जा सकता है। ऐसे में उसे खुदकुशी करना भी गलत नहीं लगेगा। शायद यही वजह है कि बीते कुछ दिनों में ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि जो कभी किसी से नहीं हारे वो खुद से ही हार गए, और उन्होंने मौत को चुना।

इसी तरह का एक मामला यूपी से सामने आया है। जहां यूपी केडर के आईपीएस सुरेंद्र दास ने पारिवारिक कलह के चलते खुद को मौत को घाट उतार लिया। एकेडमी में हर तरह ही परेशानियों से डट कर लड़ने वाले आईपीएस अधिकारी ने घर की परेशानियों के चलते 5 सितंबर को जहर खा लिया, और 5 दिन तक अस्पताल में मौत से लड़ने के बाद दम तोड़ दिया। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया था। साल लाइन के इस सुसाइड नोट में उन्होंने सुर्ख लाल रंग की स्याही से अपनी पत्नी के लिए आइ लव यू लिखते हुए कहा था कि मेरी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है।

सुरेंद्र दास 2014 बैच के आईपीएस हैं जो बलिया में रहते हैं और वर्तमान में कानपुर में एसपी सिटी पूर्वी के पद पर थे। सुरेंद्र दास की पत्नी एक डॉक्टर हैं। दास के परिवार वालों का कहना है कि इस खुदकुशी के पीछे उनकी पत्नी का हाथ है। उनके भाई का कहना है कि सुरेंद्र दास शांत स्वभाव के थे। लेकिन शादी के बाद वो थोड़ा परेशान रहने लगे। उनके आए दिन पत्नी से झगड़े होते रहते थे। सुरेंद्र पूजा पाठ मे यकीन रखते थे. लेकिन जन्माष्टमी के दिन उनकी पत्नी ने नॉनवेज बर्गर मंगा कर खा लिया था। जिसकी वजह से उनकी आपस में कहा सुनी हो गई। इस बार कहा सुनी ज्यादा हो गई थी जिसकी वजह से परेशानी में आकर उन्होंने खुदकुशी कर ली।

आईपीएस सुरेंद्र दास का लखनऊ के भैंसाकुंड में अंतिम संस्कार कर दिया गया। लेकिन अब उनके परिवार वालों का कहना है कि वो सुसाइड नोट की जांच करवाएंगे और उनकी पत्नी और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |