अब दूध बेचेंगे योग गुरु बाबा रामदेव

जुली सिंह, नई दिल्ली ।। मार्केट में आते ही पतंजलि के सभी प्रोडक्ट्स ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। बाजार मे पतंजलि की दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स के बाद अब योग गुरु बाबा रामदेव पतंजलि के डेयरी प्रोडक्ट्स को मार्केट में ले आए हैं। इस बिक्री से अब पतंजलि डेयरी कंपनियों को भी टक्कर देने वाली बन सकती है।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बाबा रामदेव द्वारा पतंजलि के डेयर प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया गया। जिसमे उन्होंने पतंजलि का दूध, दही, छाछ और पनीर बाज़ार में लाने की बात कही है। इतना ही नहीं बाबा रामदेव ने लॉन्चिंग के दौरान ये भी कहा कि पतंजली प्रोडक्ट्स बाकी प्रोडक्ट्स से दो रुपये सस्ता होगा और पतंजली के दूसरे मिल्क प्रोडक्ट भी सस्ते होंगे।

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि की दवाओं और रीटेल प्रोडक्ट्स के बाद अब पतंजली दूध और डेयरी के क्षेत्र में भी नया कीर्तिमान रचेगा। हम ये दूध किसानों से ले रहे हैं और किसानों को इसके पैसे उनके अकाउंट में ट्रांयफर कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पतंजलि सोलर पैनल, पतंजलि दुग्ध अमृत, पतंजलि फ्रोज़न, पतंजलि दिव्य जल को भी लॉन्च किया गया है। हमारा ये दूध बिल्कुल शुद्ध है और अन्य प्रोडक्ट्स से सस्ते है।

बाबा रामदेव ने लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि हम दिवाली में पतंजलि वस्त्र परिधान भी लांच कर रहे हैं। इस वस्त्र परिधान में 3000 से भी ज़्यादा उत्पाद होंगे। जिसमें बच्चों से लेकर महिलाओं के भी कपड़े होंगे। इस क्षेत्र में भी हम विदेशी कंपनियों को टक्कर देंगे। पतंजलि का साथ अब तक करोड़ों लोगों ने दिया है, जिससे हम विदेशी कंपनियों को परास्त कर करने मे सफल हुए हैं।

पतंजलि प्रोडक्ट्स रेट लिस्ट

राजस्थान में एक लीटर गाय का दूध 38 रुपये में मिलेगा और दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ अन्य जगहों पर 40 रुपये लीटर होगा।

पतंजलि गाय के दही की कीमत 50 रुपये किलो होगी। 400 ग्राम पाउच 25 रुपये, 200 ग्राम पाउच 15 रुपये और 400 ग्राम कप 40 रुपये, 200 ग्राम कप 20 रुपये और 85 ग्राम कप 10 रुपये का होगा।

पतंजलि छाछ 500 एमएल 10 रुपये की, मसाला छाछ 200 एमएल 5 रुपये और 400 एमएल 10 रुपये की होगा।

गाय के दूध का पतंजलि पनीर 1 किलो 280 रुपये का और 200 ग्राम 65 रुपये का होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |