मजबूत भारत के सामने जीत का सपना लेकर उतरेगा पाक

विभा कुमारी, स्पोर्ट्स डेस्क।। एशिया कप में आज का मैच फिर धमाल करने वाला है।
आज के मैच में क्रिकेट प्रेमियों को फिर ‘दंगल 2’ देखने को मिलेगा। ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एशिया कप 2018 में रविवार 23, सितम्बर को दूसरी बार हिंदुस्तान और पाकिस्तान की भिड़ंत होने वाली हैं। दोनों ही टीमों का लक्ष्य जीत हासिल करना होगा। क्योंकि इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी उसका फाइनल में जाना लगभग तय है। चलिए जानते हैं दोनों टीमों के उन पहलुओं को जो विपक्षी पर पढ़ सकती है भारी।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अब तक एशिया कप 2018 में हुए सभी मैचों में जीत हासिल की है। टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन का मुजायरा कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले 19 सितंबर को दोनों टीमों का मुकाबला हुआ था। जिसमे भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं अगर बात करें पाकिस्तान कि तो उसने अब तक 3 मैच खेले है। जिसमे अफगानिस्तान और हांगकांग के खिलाफ जीत हासिल की थी। इसलिए पाकिस्तान अपने एक हार का बदला जरूर लेना चाहेगा।

खिलाड़ी, जो कभी भी पलट सकते हैं पासा

शोएब मलिक

शोएब मलिक ने अभी तक अपने क्रिकेट करियर में 9 शतक जड़े हैं। जिसमें से 4 भारतीय टीम के खिलाफ है। इनके शतकों के गिनती से अंदाजा लगाया जा सकता है कि शोएब भारत के खिलाफ अच्छा खेलते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए वी.वी.एस. लक्ष्मण ने कहा था कि वों भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उनके लिए टीम इंडिया के पास खास प्लान होना चाहिए।

बात करें इस सीरीज में शोएब की प्रदर्शन कि तो शोएब शानदार फॉर्म में रहे हैं। हांगकांग के खिलाफ 9 रन बनाए, अफगानिस्तान खिलाफ 51रन बनाए। वहीं भारत के विरुद्ध उन्होंने 43 रन बनाए। अगर शोएब इस मैच में दुर्भाग्यवश रन आउट नहीं हुए होते तो यह स्कोर और भी ज्यादा हो सकता था। इसलिए मैच में भारतीय गेंदबाजों को शोएब के लिए कुछ अलग रणनीति बनानी चाहिए। जैसा की लक्ष्मण ने कहा।

बाबर कभी भी गब्बर बन सकते हैं

बाबर आजम इस श्रृंखला में अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। तीनों मैचों को मिलाकर उन्होंने 146 रन बनाए हैं, जिसमें कि हांगकांग के खिलाफ 33, अफगानिस्तान के खिलाफ 66 और भारतीय टीम के खिलाफ 47 रन बनाए हैं। यह कभी भी अपना आक्रामक तेवर दिखा सकते हैं मैदान पर। जो हिंदुस्तान के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकते हैं।

इमाम-उल-हक

इमाम-उल-हक ने अभी तक 12 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4 शतक और 2 अर्धशतक जड़े है। इन्होंने हांगकांग के खिलाफ 50,  अफगानिस्तान के खिलाफ 80 रन की पारी खेली थी। हालांकि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इन्हें 2 रन पर ही पवेलियन भेज दिया था। लेकिन इस बार वह अपनी शानदार प्रदर्शन दिखने के लिए बेकरार है। इसलिए टीम इंडिया को इन से जरा सतर्क रहने की जरूरत है।

इन खिलाड़ियों के अलावा फखर ज़मान भी अपनी आक्रमक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस श्रृंखला में केवल 24 रन ही बनाए हैं। इस श्रृंखला में उनका बल्ला खामोश  है। लेकिन जब भी उनका बल्ला बोलता है तो विपक्षी खामोश हो जाती है। तो भारतीय फैंस यही चाहेंगे कि इस बार भी जमान का बल्ला खामोश ही रहे और वह जल्दी पवेलियन लौट जाए।

वहीं बात करे गेंदबाजों कि तो उस्मान खान, हसन अली और फहीम अशरफ भारत के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। इनके लिए भारतीय बल्लेबाजे को कुछ खास तैयारी करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |