DSSSB ने जारी किया नया नोटिस

करियर डेस्क, नई दिल्ली।। दिल्ली सबोरडिनेट स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने सिंतबर अक्टूबर के मध्य होने वाली टीचिंग परीक्षाओं से संबधित एक जरूरी नोटिस जारी किया है। यह नोटिस परीक्षा से संबधित निर्देशों के बारे में है। इस नोटिस में छात्रों को परीक्षा के समय, ड्रेस कोड आदि की जानकारी दी गई है।

आपको बता दें कि DSSSB पोस्ट कोड 01/18 और 16/17 की परीक्षांए 30 सिंतबर, 13 अक्टूबर, 14 अक्टूबर और 28 अक्टूबर को अलग-अलग बैच में आयोजित की जाएगी। अगर आप भी इन परीक्षाओं में बैठने जा रहे हैं तो DSSSB के इस नोटिस को जरूर पढ़ लें।

DSSSB द्वारा जारी नोटिस, क्रमानुसार

1. DSSSB द्वारा आयोजित इन परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को 8:30 A.M. से 9:30 A.M. होगा। 10 बजकर 30 मिनट पर परीक्षा शुरु हो जाएगी। सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर परीक्षा सेंटर के गेट बंद कर दिए जाएंगे। यदि कोई उम्मीवार रिपोर्टिंग टाईम के बाद सेंटर पर पहुँचता है तो किसी भी हाल में उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

2. किसी भी उम्मीदवार को 2 पृष्ठों के एडमिट कार्ड और पहचान पत्र के बिना प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

3. उम्मीदवार को एडमिट कार्ड के पहले पृष्ठ पर चिपकाने के लिए हालहीं में खिचवाया गया पासपोर्ट साईज फोटो लाना होगा। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार को एडमिट कार्ड के दूसरे पेज के लिए ‘4X6’ साईज का फोटो लगाना है जिसपर परीक्षार्थी निरीक्षक के सामने हस्ताक्षर और अंगूठे से सत्यापित करना होगा।  उम्मीदवार को सुनिश्चित करना होगा कि उसने एडमिट कार्ड का दूसरा पृष्ठ जमा करवा दिया है अन्यथा उम्मीदवार इसके लिए स्वयं जिम्मेदार होगा।

4. उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि उन्हें परीक्षा में पेन, पेंसिल, पेंसिल बॉक्स नहीं लाना है। सभी चीजे बोर्ड द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी।

5. परीक्षा में गलत उत्तर के लिए 0.25 नकारात्मक अंकन होंगे।

परीक्षा के लिए ड्रेस कोड

उम्मीदवार को परीक्षा में हल्के और हाफ स्लीव के कपड़े पहनने होंगे। साथ ही कपड़ो में कोई बड़ा बटन या फूल आदि नहीं होना चाहिए।

परीक्षा में केवल कम हील की सेंडल अथवा चप्पल पहनी जा सकेगी। जूते पूर्णत: वर्जित है।

परीक्षाओं में निम्न चीजे पूर्णत: वर्जित होंगी।

किसी भी तरह का स्टेशनरी मटेरियल जैसे कागज, ज्योमैटरी, पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैलकुलेटर, लोग टेबल, इलैक्ट्रोनिक पेन आदि।

किसी भी प्रकार का कम्यूनिकेशन डिवाइस जैसे मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, इयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर, हेल्थ बैंड आदि।

अंगूठी, इयरिंग, नोजपिन, चैन, हार, पेंडेंट, आदि किसी भी प्रकार के गहने परीक्षा में वर्जित है।

किसी भी प्रकार का खाद्य पदार्थ अथवा पानी की बोतल वर्जित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |