बड़े पर्दे पर सस्ता हुआ सलमान खान के जीजा का स्वागत

एकता पाल, एंटरटेनमेंट डेस्क ।। इस शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की दो फिल्में रिलीज हुई, लवयात्री और अंधाधुंध। जैसा कि सब जानते ही हैं कि ओपनिंग डे कलेक्शन एक फ़िल्म के लिए कितना खास होता है, लेकिन इस बॉलीवुड यात्रा में ‘अंधाधुंध’ ने ‘लव यात्री’ को पछाड़ दिया। फ़िल्म निर्माता पहले दिन करीब 3 करोड़ का टारगेट लगा रहे थे, लेकिन लवयात्री की गाड़ी तो 1 करोड़ 80 लाख से आगे ही नहीं बढ़ी। वहीं दूसरी ओर अंधाधुंध ने 2 करोड़ 40 लाख से खाता खोला। 2 घंटे 20 मिनट की फ़िल्म लवयात्री करीब 20 करोड़ में बनी। फ़िल्म को देशभर के 1000 से 1200 सिनेमा हॉल में दिखाया गया।

लवयात्री गुजरात की एक रोमैंटिक लव स्टोरी है। इसमें विदेश से आयी एक लड़की को गुजरात के एक लड़के को प्यार हो जाता है। पूरी फ़िल्म गुजरात में शूट हुई है, वहां का कल्चर, रीति रिवाज़ सब फ़िल्म में दिखाए गए हैं। लव स्टोरी गरबा और डांडिया उत्सव के समय की है, जो गुजरात में नवरात्रि के दौरान खेला जाता है। फ़िल्म में हीरोइन का रोल वरीना हुसैन ने निभाया है। वरीना मूल रूप से अफगानिस्तान की रहने वाली हैं और लवयात्री से ही उन्होंने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुवात की है।

निर्देशक अभिराज मीनावाला की फ़िल्म लवयात्री का नाम पहले ‘लवरात्रि’ था, पर नवरात्रि के कारण लोगों ने इस पर आपत्ति जताई तो फ़िल्म का नाम बदलकर लवयात्री रखा गया। फ़िल्म का प्लस पॉइंट है कि यह सलमान खान से जुड़ी हुई है। सलमान खान ने ही लवयात्री को प्रोड्यूस किया है। फ़िल्म के हीरो सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा हैं। इसी रिश्ते के कारण सलमान खान ने अपने जीजा की पहली फ़िल्म को हिट कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, पर अंत में सलमान को निराश होना पड़ा। ऐसा इसलिए क्योंकि लवयात्री को पहले दिन ही कम पसंद किया गया। यहां तक कि फ़िल्म समीक्षक सुमित कादल ने इसे ‘अल्ट्रा टॉर्चर’ तक कह दिया। दर्शकों ने भी फ़िल्म को ज्यादा पसंद नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |