विराट की BCCI से माँग, विदेशो मे चाहिए पत्नियों का साथ।

 निशांत रावत, स्पोर्ट्स डेस्क।। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने BCCI से एक विराट माँग कर दी है। सभी को पता ही है कि विराट को जो पसंद हो उन्हें वही रास आता है। चाहे फिर बात टीम के कोच को लेकर हो या फिर किसी खिलाड़ी को लेकर। हालहि में विराट ने एक नई मांग BCCI के आगे रख दी है। विराट चाहते है कि विदेशी दौरों में खिलाड़ियों की पत्नियों और उनकी प्रेमिकाओं को उनके साथ केवल दो हफ़्तों के लिए ही नही बल्कि पूरे दौरे में साथ रहने की अनुमति दी जाए। विराट ने यह माँग आने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखकर किया है। विराट ने अपनी इस माँग को BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ मिलकर coA तक पहुंचा दिया है। coA ने इस मामले में अपना बयान दे दिया है और साफ कर दिया है कि वह इस मामले में जल्द कोई फैसला नही लेने वाली। coA फिलहाल अपनी पॉलिसी में कोई भी बदलाव नही करने वाली है। coA के इस फैसले ने कोहली को ये एहसास जरूर दिला दिया होगा कि कोहली हर बार अपनी बात नही मनवा सकते।
    इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय खिलाड़ियों को उनकी पत्नियों और प्रेमिकाओं के साथ टेस्ट मैच से पहले क्वालिटी टाइम बिताने का मौका दिया गया था। लेकिन t-20 सीरीज जीतने के बाद वनडे और टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद भारतीय ख़िलाडियो पर खुब सवाल उठाए गए थे। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने तो यह तक कह दिया था की भारतीय टीम विदेशो में  सीरीज जीतने जाती है या हनीमून मनाने।
    पत्नियों और प्रेमिकाओं को विदेशी दौरों में साथ रहने की ये माँग नई नही है। इस मामले पर विवाद बहुत पहले से होते आ रहे है। 2007 में खेल गए एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 5-0 से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद इंग्लैंड की इतनी बुरी हार क्यों हुई इसकी जाँच की गई। जाँच के बाद आई रिपोर्ट में खिलाड़ियों को उनकी प्रेमिकाओं और पत्नियों के साथ रहने का समय निर्धारित करने की सिफारिश की थी। इस पर खिलाड़ियों बहुत नाराज भी हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |