फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटना: योगी सरकार ने की मुआवजे की घोषणा

जूली कुमारी, न्यूज डेस्क।।  उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुद्धवार सुबह दर्दनाक रेल हादसा हो गया। इस हादसे में 5 से अधिक लोगों की जान जाने की खबर सामने आई है, जबकि 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास हुए इस ट्रेन हादसे में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से नीचे उतर कर 50 मीटर दूर जा गिरी है। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार फरक्का से चलकर रायबरेली दिल्ली आने वाली न्यू फरक्का एक्सप्रेस दिल्ली आ रही थी। इस बीच करीब सुबह चार बजे रायबरेली में हरचंदपुर स्टेशन के पास ये ट्रेन गलत ट्रैक पर चली गई जिसके बाद इंजन सहित ट्रेन के 9 डब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 2 बच्चे एक महिला सहित कुल 7 लोगों की पुष्टि की जा चुकी है, वहीं घायलों की संख्या 35 तक पहुंच गई है। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि अभी ये संख्या बढ़ सकती है। प्रशासन ने मामले से संबधित हेल्पलाईन नंबर भी जारी कर दिया है। मामले से संबधित किसी भी सहायता के लिए बीएसएनएल 05412-254145 व रेलवे 027-73677 पर संर्पक किया जा सकता है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जानकारी मिलते ही घायलों को तुरंत मदद पहुंचाने का आदेश दिया है। घटनास्थल पर स्थानीय डीएम और अन्य आला अधिकारी पहुंच चुके हैं जबकि वाराणसी और लखनऊ से भी रेस्कयू टीम रवाना हो चुकी है।

हादसे में हुई क्षति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की बात कही है जबकि गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |