बर्थडे स्पेशल: आज भी इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं

एकता, एंटरटेनमेंट डेस्क।। बॉलीवुड की एवरग्रीन अभिनेत्री रेखा को कौन नहीं जानता? हुस्न और अदाओं की महारानी रेखा ने बॉलीवुड में दशकों तक लोगों के दिलों पर राज किया। रेखा के उन फैन के लिए आज का दिन बहुत खास है क्योंकि हुस्क की मलिका रेखा आज 62 साल की उम्र पार कर चुकी हैं। अपने हुनर और एक्टिंग के कारण रेखा को 2010 में पदम श्री से भी नवाज़ा जा चुका है। इसके अलावा रेखा फ़िल्मफेयर ग्लैमर और स्टाइल अवार्ड 2016 से भी सम्मानित हुई हैं।

हालांकि रेखा पर्दे पर अब कम ही दिखती है लेकिन उनके हुस्न अदाओं और फैन फॉलोइंग में अभी भी कमी नहीं आई है। रेखा को अपने दौर में हिंदी फिल्मों की सबसे हिट हीरोइन में गिना जाता था। रेखा के लिए लोगों की दीवानगी आज उनके जन्मदिन पर एक बार फिर दिखी। आज उनके जन्मदिन पर बॉलीवुड की हस्तियों के साथ साथ कई लोगों ने बधाईयां दी है।

रेखा का खूबसूरत सफर

रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है। इनका जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ। रेखा, जिनके पिता जेमिनी गनेशन एक तमिल अभिनेता थे और माता पुष्पाबली एक तेलगु अभिनेत्री थीं उन्हें ही देखकर रेखा ने एक्टिंग की राह चुनी।
रेखा ने पहली बार 1966 में एक तमिल फ़िल्म रंगुला रतलाम में बाल कलाकार का अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ फ़िल्मों में काम किया। इस बीच उनकी अमिताभ के साथ अफेयर की बाते भी खूब उड़ी।

रेखा ने फूल बने अंगारे, दो अनजाने, सौतन की बेटी, और इंसाफ की देवी जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में अभिनय किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |