राजस्थान की रैली में राहुल का पीएम पर निशाना

प्रीति, नई दिल्ली ।। देश के 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक स्तर पर गरमा गरम बहस छिड़ी हुई है। बीजेपी और कांग्रेस, दोनो के बीच आरोप प्रत्यारोप मढ़े जा रहे हैं। चुनाव को लेकर लड़ाई अपने चरम पर है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी सरकार पर निशाना दागते हुए बीजेपी की कमियों को ज़ीरो लेवल से गिनना शरू कर दिया।

राहुल ने जनसभा में राफेल मामले को उठाते हुए बीजेपी निशाना साधा और सवाल पूछते हुए कहा कि ‘एचएएल से कॉन्ट्रैक्ट छीन कर अनिल अंबानी को क्यों दिया? चौकीदार ने अनिल अंबानी की मदद की’। राहुल गांधी ने आगे कहा कि ‘नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके देश की अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया। शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो या रोजगार, सभी मुद्दों पर यही हुआ है। राजस्थान में कानून व्यवस्था खराब है। गुंडागर्दी और माफिया का राज चल रहा है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दिया, यूपी में बीजेपी का एमएलए रेप करता है। बीजेपी के एमएलए से बेटी बचाओ’।

आपको बता दें वैसे तो हर चुनाव में राजनीतिक पार्टियां जुमलों का खेल खेलती हैं। सरकारें कोई भी हो सुस्त चाल में ही चलती हैं। क्या हम उन चनवी जुमलों पर विश्वास कर सकते हैं?

राहुल गांधी आगे कहते हैं कि ‘सीएम के दरवाजे जनता के लिए हमेशा खुले होंगे। उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने से किसी को फायदा नहीं होगा। आरएसएस और भाजपा से देश को बचाइये। हिंदुस्तान आगे बढ़ना चाहता है’। खबरों के अनुसार कांग्रेस राजस्थान में विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर सकती है। एबीपी न्यूज-सी.वोटर तथा सी फोर के सर्वे में, राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर लगभग 50 फीसदी रहने का अनुमान जताया गया है। सर्वेक्षण के अनुसार 200 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 142 सीटें मिलने की उम्मीद है, जबकि भाजपा के खाते में 124 से 138 सीटें ही जाएंगी।

एक तरफ मायावती गठबंधन से इनकार कर रही है। वहीं राहुल गांधी अपने सियासी दाव पेच में लगे हुए हैं। राहुल ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया ‘जो सरकार पिछले चार साल में कुछ नहीं कर पाई अब क्या करेगी? वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरियाणा के लोगों को खुश करने में जुटे हुए हैं। जहां उन्होंने हरियाणावी अंदाज में हरियाणा के किसानों को कुछ पंकितयों के माध्यम से लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करने की कोशिस की। वहीं दूसरी तरफ अमित शाह भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी जोरो शोरों से मध्यप्रदेश में रैली की। रैली में गाड़ी पर सवार अमित शाह की रैली कूच गलियों से होकर गुजरी। जहाँ रैली को देखने के लिए लोगों का ताता लगा रहा। लोगों के बीच जाकर फूलों की बारिश करते नजर आए शाह’।

हर पार्टी अपने अपने तरीके से दावपेच खेल रही है कि आखिर किस तरह से एक पार्टी को गिराया जा सके। लेकिन मुद्दे वही कछुआ चाल की तरह उठते हैं फिर दब जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |