कांग्रेस ने भारत के नक़्शे से कश्मीर किया गायब, बाद में ट्विटर पर मांगी माफी

तन्नू, नई दिल्ली।। कांग्रेस 2019 के चुनाव में अपना स्थान बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में आज से तीन दिवसीय अधिवेशन की शुरूआत की गई। आज से शुरु हुए इस अधिवेशन के लिए 17 और 18 का दिन बेहद खास होगा। इस अधिवेशन के अंतर्गत संचालन समिति सब्जेक्ट कमेटी में तब्दील हो जायेगी व अधिवेसन के पहले दिन इस समहू के सदस्य अलग-अलग प्रस्ताव पर चर्चा भी करेंगे।

आपको बता दें कि इस अधिवेशन का मकसद पार्टी द्वारा विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे कि राजनीतिक, अंतराष्ट्रीय, कृषि,रोजगार और गरीबी आदि पर विचार करना होगा। साथ ही इस अधिवेशन में कांग्रेस अपनी वर्तमान स्थिति पर भी चर्चा करने वाली है। सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस अधिवेशन में किसानों की स्थिति पर भी विशेष ध्यान देगी।

हालांकि, इन सभी के बीच एक ऐसी घटना सामने आई है जिससे कांग्रेस पार्टी को विपक्ष के सामने शर्मिन्दा होना पड़ा। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर बिना कश्मीर वाले भारत के नक्शे की फ़ोटो अपलोड कर दी। इस पर केंद्र सरकार ने कांग्रेस की निंदा करते हुए कहा कि ‘क्या कांग्रेस कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा मानती है? जो भारत के नक़्शे से कश्मीर के हिस्से को ही गायब कर दिया’। इसी बात को लेकर विपक्ष के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस को सीधा निशाना बनाया गया।

हालांकि, कांग्रेस ने इस गलती के लिए माफी मांगते हुए ट्वीट कर कहा ‘आज हमनें महिलाओं के गायब होने जैसे भयावह मुद्दे को उठाया था जिसमें इस्तेमाल किये गए नक़्शे में भूलवश भारत का नक्शा अपने मूल नक़्शे से अलग हो गया। हम इस गलती के लिए खेद प्रकट करते हैं। कांग्रेस भारत की अखंडता का हमेशा से पक्षधर रहा है’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |