पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने लगाई एयर इंडिया को फटकार

अभिषेक आर्या, नई दिल्ली ।। पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने एक मामले में सुनवाई करते हुए एयर इंडिया को कड़ी फटकार लगाई है। दरअसल चंडीगढ़ अन्तर्राष्ट्रीय हावाई अड्डे के बुनियादी ढाचे पर मोहाली इंडस्ट्रीज असोसिएशन ने एक जनहित जाचिका दायर की हुई थी। इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया।

मुकदमे की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश कृष्णा मुरारी और न्यायमूर्ति अरुण पल्ली की खंडपीठ की बेंच ने की। जिसमे जजों की बेंच ने एयर इंडिया से बन्द किये गये चंडीगढ़ से बैंकॉक की उड़ान सेवा के बारे में ब्यौरा मांगा। जिसे हज तीर्थयात्रा के दौरान जुलाई मे निलम्बित कर दिया था।

हालांकि पिछ्ली सुनवाई के अनुसार एयर इंडिया के कार्यकारी निर्देशक की तरफ से दायर हलफनामे में सेवा बन्द करने के पीछे का कारण एयर इंडिया को हो रहे घाटे को बताया गया है। दायर हलफनामे के अनुसार ये बताया गया है कि चंडीगढ़ से बैंकॉक की उड़ान से एयर इंडिया को लगातर घाटे हो रहे हैं।

आकड़ों की माने तो कंपनी को दिसंबर से मार्च तक कुल 825 लाख तथा अप्रैल से जुलाई तक 879 लाख का घाटा हुआ है। साथ ही साथ चंडीगढ़ से बैंकॉक के सिधे उड़ान में केवल 65 प्रतिशत सीटों के इस्तेमाल होने का जिक्र भी किया गया है। इस पर जजों की बेंच ने एयर इंडिया को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि यदि ऐसा है तो आप पूरी देश दुनिया मे अपनी सेवाएं बन्द क्यों नहीं कर देते।

अब कोर्ट के निर्देशानुसार एयर इंडिया के निर्देशक को अगली सुनवाई के दौरान कोर्ट मे उपस्थित होकर पूरी जानकारी देनी होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |