रावण दहन देखने पहुंचे लोगों को नहीं पता था ट्रैक पर आ रही है मौत

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली ।। पंजाब के अमृतसर में दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे ने न जाने कितने ही लोगों के घरों की खुशियां उजाड़ दी। दरअसल दशहरा के दिन लोग रावण देखने के लिए चौड़ा बाजार पहुंचे थे। जैसे ही रावण को आग लगाई गई तो लोग रावण दहन को देखने के लिए रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए, तो कुछ वो लोग जो रावण के करीब थे आग की लपट से बचने के लिए पीछे की तरफ आकर ट्रैक पर खड़े हो गए।

लोग रावण दहन देख रहे थे कि तभी पठानकोट से अमृतसर जाने वाली ट्रेन ट्रैक पर आ गई और वहां खड़े लोग इस ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे में करीब 50 से ज्यादा लोगों की मौत की बात कही जा रही है। बताया ये भी जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा अभी बढ़ भी सकता है। चश्मदीदों की मानें तो काफी देर तक भी वहां पुलिस या बचाव दस्ता नहीं पहुंचा था। हालांकि कुछ देर बाद बचाव दस्ता वहां पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरु किया गया।

हादसे की खबर सुनते ही रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा दिल्ली से अमृतसर के लिए निकल गए तो वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल भी अपने अमेरिका दौरे को रद्द कर वापिस लौट रहे हैं।

 

आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल ने भी अपने सभी वॉलेंटियर्स को मौके पर पहुंच कर मदद के लिए कहा। लेकिन पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट पर बेतुका बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि ‘वे सुबह होते ही अमृतसर जाएंगे’।

हालांकि सीएम अमरिंदर सिंह ने मरने वाले लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया है। वहीं जो घायल हैं उन्हें मुफ्त इलाज के लिए भी आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |