दिल्ली के मुख्यमंत्री पर हुए मिर्ची अटैक ने सुरक्षा व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

विभा कुमारी, नई दिल्ली ।। एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर सार्वजनिक जगह पर अटैक का मामला सामने आया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय के अंदर मिर्ची पाउडर डाल दिया गया। यह हमला उस वक्त हुआ जब केजरीवाल लंच के वक्त घर जाने के लिए अपने चेंबर से बाहर निकले थे। जब केजरीवाल बाहर निकले अनिल शर्मा नाम का शख्स बात करने के लिए उनके पास आया और हमले को अंजाम दे दिया। जानकारी के मुताबिक इस अटैक में सीएम केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया।

राहत की बात यह है कि जिस शख्स ने सचिवालय की सुरक्षा में सेंध लगाई है, उसे हिरासत में ले लिया गया है। इस शख्स को आईपी स्टेट थाने में जाया गया। अनिल दिल्ली के नारायणा का रहने वाला है। इस हमलावर की उम्र लगभग 42 साल बताई जा रही हैं इस हमलें को 2 बजकर 10 मिनट के आस-पास अंजाम दिया गया।

इस घटना के बाद राजनीति गलियारियों में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया है। इस मामलें में आम आदमी के नेता राघव चड्ढा ने ‘आप’ के ऑफिसियल अकाउंट से ट्वीट कर इस मामले को अत्यंत शर्मनाक बताया।

वहीं सौरभ भारद्वाज ने ‘आप’ के ऑफिसियल अकाउंट से ट्वीट कर इस मामले का सारा इलजाम भारतीय जनता पार्टी के ऊपर लगाया

खैर इस हमले के लिए जिम्मेदार चाहे कोई भी हो। लेकिन इस मामले ने राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल जरुर खड़े कर दिये हैं। क्योंकि सचिवालय जहां सुरक्ष व्यवस्था बहुत सख्त होती है, वहां किसी को भी जाने के लिए कई सुरक्षा जांचों से गुजरना पड़ता है, फिर ऐसे में कोई शख्स मिर्च का पाउडर अंदर लेकर कैसे चला गया? जब राजधानी के मुख्यमंत्री ही सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता कैसे सुरक्षित रहेगी?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |