आस्ट्रेलिया में कमाल करने वाले पहले स्पिनर बने क्रुणाल

पवन तिवारी, स्पोर्ट्स डेस्क।। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकटो से हराया। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी भारतीय टीम ने दो बॉल बाकी रहते ही 6 विकेट के नुसान पर 168 बनाकर जीत हासिल कर ली। इस जीत में कप्तान विराट कोहली के साथ अहम भूमिका निभाने वाले क्रुणाल पांड्या ने चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया। पांडया के चार विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित 20 ओवर में मात्र 164 रन ही बना सकी। पांड्या ने 4 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट लिए।

करियर के इस बेस्ट परफोमेंस के साथ पांड्या दुनिया की पहले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं जिसने ऑस्ट्रेलिया में चार विकेट लिए हैं। इससे पहले आज तक कोई भी स्पिन गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में चार विकेट नहीं ले पाया था।

मैच के दौरान पांड्या एक अन्य इतिहास बनाने से चूक गए। पांड्या अपने करियर की पहली हैट्रिक से भी चूक गए। मैच के 10वें ओवर में गेंदबाजी करने उतरे क्रुणाल पांड्या ने पहली ही गेंद पर फॉर्म चल रहे डी शॉट(33) को एलबीडबल्यू किया। अगली गेंद पर उन्होंने मैकडरमॉट को भी एलबीडबल्यू किया। मैकडरमॉट बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। इसके साथ ही वह अपने करियर की पहली हैट्रिक के करीब आ गए थे। लेकिन, अगली गेंद पर कैरी ने 1 रन लेकर उनकी हैट्रिक रोक दी।

बता दें इससे पहले क्रुणाल ने टी20 के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को 13 रन पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने हैट्रिक रोकने वाले कैरी(27) को भी आउट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |