कोहली को लेकर रिकी पोंटिंग ने कह दी बड़ी बात

पवन तिवारी, स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी टेस्ट सीरीज का आगाज भी नहीं हुआ कि दिग्गजों का प्रेडिक्शन भी शुरू हो गया। 6 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट श्रंखला से पहले ही पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है। पोंटिंग ने कहा है कि श्रंखला में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा भारतीय कप्तान विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाजी करेंगे। पोंटिंग का मानना है कि ख्वाजा कप्तान विराट से ज्यादा रन बनाएंगे।

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत के दौरान रिकी पोंटिंग ने कहा कि ‘ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी उस्मान ख्वाजा भारतीय कप्तान विराट कोहली से ज्यादा रन बनाएंगे। साथ ही सीरीज के अंत में मैंन ऑफ दा सीरीज का अवॉर्ड भी जीतेंगे।’

पोंटिंग ने इसका कारण बताते हुए कहा कि उस्मान के पास ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर खेलने का अच्छा अनुभव है। विराट जब 4 साल पहले ऑस्ट्रेलिया में खेलने आए थे तब उन्होंने 86.50 की औसत से 692रन बनाए थे। लेकिन तब में और अब में बहुत अंतर है।

इसके अलावा पोंटिंग ने कहा कि उस्मान भारतीय पेस अटैक का जमकर सामना करने का दम रखते हैं। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ उस्मान ने मैच की दोनों पारियों में 85 और 141 रन की मदद से कुल 226 रन बनाए थे।

पोंटिंग से जब विराट के बारे में सवाल किया गया तो पोंटिंग ने कहा कि ‘इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वह जहां भी जाते हैं, वहां अपने खेल से सबके दिल पर छा जाते हैं। लेकिन पर्थ जैसी घास वाली पिच पर कोहली से अच्छा प्रर्दशन उस्मान ख्वाजा करेंगे।

बता दें कि उस्मान ख्वाजा ने अपने करियर में 34 टेस्ट मैचो में 44.58 की औसत से 2452 रन बनाए हैं। ख्वाजा के नाम 7 शतक और 13 अर्ध शतक भी शामिल है। वहीं विराट कोहली के नाम 73 टेस्ट मैच में 54.57 की औसत से 6331 रन है। कोहली के नाम 24 शतक और 19 अर्धशतक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |