ओवैसी पर योगी के मुस्लिम मंत्री का पलटवार

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली ।। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले और साल के आखिरी में चल रहे 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव में सियासत पूरी तरह जोरों पर है। इन 5 राज्यों से में 3 राज्यों छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और मिजोरम में चुनाव हो चुके हैं, जबकि 2 राज्यों राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव 7 मार्च को होंगे। चुनावों के चलते तेलंगाना और राजस्थान में चुनावी अखाड़ा तैयार हो चुका है। बीजेपी के दिग्गज नेता, मंत्री और खुद पीएम मोदी इस चुनावी रण में जनता से वोट मांगने उतर रहे हैं। बीजेपी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी तेलंगाना की जनता को संबोधित करने मैदान में उतरे।

सीएम योगी आदित्यानाथ ने एमआईएम नेता और ओवैसी भाईयों पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर तेलंगाना में बीजेपी आती है तो ओवैसियों को यहां से भागना पड़ेगा। इतना ही नहीं सीएम योगी ने ओवेसी बंधुओं की तुलना निजाम से करदी। जिसके बाद सीएम योगी और ओवैसी बंधुओं में जुबानी जंग शुरू हो गई। बड़े भाई असदुद्दीन ओवैसी और छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी पर जमकर पलटवार किया। पहले तो बड़े भाई असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ‘सीएम योगी को इतिहास की सही से जानकारी नहीं है। निजाम भागे नहीं थे, बल्कि हिन्दुस्तान की मदद की थी’। इसके बाद छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘इतनी बार चाय वाला बोलूंगा कि कान से खून बहने लगेगा’।

अभी ये जुबानी जंग शांत हुई भी नहीं थी कि इस जुबानी दंगल में योगी सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा भी कूद पड़े। मोहसिन रजा ने अब ओवैसी भाईयों पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिलकुल सही कहा है। ये (ओवेसी भाई) सही में भगोड़े हैं’। रजा आगे कहते हैं कि ‘इनके पूर्वज यहां के मुसलमानों का सौदा कर के यहां से भाग गए थे। इनका 5 हजार करोड़ रुपये का साम्राज्य यूं ही खड़ा नहीं हुआ है, इनके पूर्वजों ने मुसलमानों का सौदा करके इस साम्राज्य को कड़ा किया है’। रजा यहीं नहीं रुके। उन्होंने पीएम मोदी पर की गई अकबरुद्दीन ओवैसी की टिप्पणी पर कहा कि ‘बोल-बोलकर इनके मुंह से खून निकल आएगा, लेकिन प्रधानमंत्री की लोकप्रियता जो है उसपर भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |