शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के गांव जाने वाली सड़क का बदला नाम

न्यूज डेस्क, यूपी/दिल्ली।। लगातार नामकरण की राह पर निकली यूपी की योगी सरकार ने एक बार फिर एक जगह का नाम बदलने का फैसला किया है। लेकिन, इस बार ऐसा किसी राजनीति को लेकर नहीं बल्कि बुलंदशहर हिंसा के शिकार हुए इंस्पेक्टर के सम्मान में हुआ है। प्रदेश की सरकार ने एटा स्थित शहीद इंस्पेक्टर के गांव जाने वाली सड़क का नाम बदलकर श्री सुबोध सिंह शहीद मार्ग कर दिया है। इससे पहले इस सड़क का नाम जेठारी-कुरावली रोड़ था। गौरतलब है कि आज सुबह इंस्पेक्टर के परिजन सीएम योगी से उनके आवास पर मिले थे। इस दौरान उत्तरप्रदेश के डीजीपी भी वहां मौजूद थे।
इस मामले में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बयान देते हुए कहा कि `आज शहीद इंस्पेक्टर सिंह का परिवार सीएम से मिला है। सीएम ने परिवार वालों को न्याय का आश्वासन दिया है। मामले की उच्च स्तरीय जांच बैठाई जा रही है’।
बता दें कि बुलंदशहर में गन्ने के केत में मवेशियों के अवशेष मिलने के बाद से हिंसा भड़की थी। रोड़ पर उतरी भड़की भीड़ को संभालने पहुंची पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया। इस हमले में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को सिर में गोली लगी और समय पर इलाज न मिलने पर उनकी मौत हो गयी। बता दें कि इंस्पेक्टर सुबोध अखलाक मामले में आईओ भी थे। इंस्पेक्टर की हत्या का कारण भी इसी वजह को माना जा रहा है। प्रदेश की सरकार ने इंस्पेक्टर के परिजनों को 50 लाख के मुआवजे की भी बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |