लापरवाही ने न्यू ईयर के जश्न को मातम में बदला

एकता, नई दिल्ली ।। न्यू ईयर का जश्न पूरे विश्व में किसी त्योहार से कम नहीं मना जाता। लोग महीनों पहले से ही नव वर्ष की तैयारियों में लग जाते हैं। हर साल की तरह इस साल भी लोगों ने नए साल को बड़े ही उत्साह और खुशी से मनाया। किसी ने एक दूसरे से मिलकर नव वर्ष की बधाईयां दीं तो कोई कड़कड़ाती ठंड में भी हिल स्टेशन पर न्यू ईयर मनाने पहुंच गया। नाच-गाने और आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया गया।

लेकिन इस खुशी और उल्लास में लोगों ने अपनी सुरक्षा को नजर अंदाज कर दिया। साल के पहले ही दिन देश और दुनिया में अनेकों हादसों की खबरें सामने आई। देश के पूर्वांचल शहरों में जहां एक ओर खुशी का माहोल था, तो वही दूसरी ओर दस जिलों में हुई भयानक सड़क दुर्घटनाओं में 30 लोगों की मौत हो गई, जिसने नव वर्ष की खुशी पर ग्रहण लगा दिया।

जोधपुर जेसलमेर के बीच चार वाहन आपस में टकराए, इस सड़क हादसे में 3 की मौत हो गई और 7 लोगों को घायल अवस्था में बताया जा रहा है।

हिमाचल के मंडी जिले में पारासर के नजदीक ही न्यू ईयर मनाने निकले छात्रों की गाड़ी का एक भयानक एक्सिडेंट हुआ, जिसमें दो छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल बताए गए।

इसी प्रकार अनेको जगहों पर लोगों को ट्रैफिक रूल्स तोड़ते हुए पाया गया, जिससे उन्हें जुर्माना भरना पड़ा।

इन हादसों के कारण कुछ लोगो को अपनी जिंदगी गवानी पड़ी और अनेकों परिवारों में मातम का माहोल छा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest Updates |